The Fact About हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं That No One Is Suggesting

Wiki Article



कर लीजिए इस विदेशी फल की खेती, बरसने लगेगा बंपर पैसा

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

गलत प्रोटीन पाउडर पीने से क्या नुकसान हो सकता है जानें

यह आपके मेटाबॉलिज्म को हाई करके आपके ग्लूकोज और इंसुलिन को बैलेंस रखता है.

(और पढ़े – रसभरी (रास्पबेरी) के फायदे और नुकसान…)

इनमें से हर व्यंजन में नमक डला होता है और नमक की छोटी-छोटी मात्रा मिलकर अधिक हो जाती है.

जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लहसुन पाउडर, मेंहदी, अजवाइन के फूल, मेथी के बीज, तेज पत्ता, इलायची, लौंग, जायफल, जीरा, और दालचीनी आदि।

आइसक्रीम-कुल्फी बनाने के लिए एक्सपायरी डेट वाला सालों पुराना रंग और फ्लेवर डाल रहे थे। जिस बाल्टी में मिक्सचर डाल रहे थे, वो कचरे की बाल्टी लग रही थी।

पैकेज्ड फूड (पैकेटबंद खाना), कैन्ड, फ्रोज़न फूड में नमक अधिक और प्रिजर्वेटिव मिले होने के कारण इनका सेवन भी कम से कम करें.

रेड मीट में व्हाइट मीट यानी चिकन के मुकाबले ज्यादा सैचुरेटेड फैट होता है। जो शरीर में जाने पर ना केवल कोलेस्ट्राल को बढ़ाने, दिल की सेहत खराब करने का काम करता है बल्कि इससे जोड़ों में सूजन और दर्द जैसी समस्याएं भी पैदा होने लगती हैं। 

अन्य खाद्य पदार्थ जिन्हें उच्च रक्तचाप में नहीं खाना चाहिए – Other foods which should not be eaten in higher blood pressure in Hindi

याद रखें कि आइसक्रीम हो या कोई भी खाने की चीज, बनाते समय get more info अगर हाइजीन का ध्यान नहीं रखा जाएगा तो इससे फूड पॉइजनिंग हो सकती है। जिसमें जान जाने का भी खतरा रहता है।

ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव

बेली फैट यानी पेट की चर्बी: आइसक्रीम में शुगर, कैलोरी, फैट होता है, जो हेल्थ के लिए फायदेमंद नहीं होता है। इसमें कार्ब बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में हद से ज्यादा रिफाइंड कार्बोहाइड्रेट्स खाने से पेट में फैट जमा होने लगता है।

Report this wiki page